IMG_20220716_192620
IMG_20220716_192620
previous arrow
next arrow

बताएं- 31 दिसम्बर को शिक्षा विभाग में कैसे किए सैकड़ों ट्रांसफर, जब रोक लगी थी, विभाग की कार्यप्रणाली पर बड़ा सवाल- वीरेंद्र

एप्पल न्यूज़, शिमला

पिछले कल नव वर्ष के उपलक्ष में हिमाचल राजकीय अध्यापक संघ का एक शिष्टमंडल प्रदेश अध्यक्ष वीरेंद्र चौहान की अध्यक्षता में मुख्यमंत्री एवं उपमुख्यमंत्री सहित अन्य अधिकारियों से मिला ।

एक ओर जहां नववर्ष की शुभकामनाएं नई सरकार को संघ के द्वारा दी गई वहीं संघ के पदाधिकारियों ने सरकार के समक्ष मांग की कि 31 दिसंबर 2022 की तिथि को हिमाचल प्रदेश के सैकड़ों अध्यापकों, मुख्य अध्यापकों व प्रधानाचार्य की सेवानिवृत्ति से पद खाली हुए हैं।

लेकिन विडंबना यह है कि विभाग की कार्यप्रणाली के चलते उसी दिन यानी 31 दिसंबर 2022 की शाम को ही लगभग सभी इस तरह की रिक्तियों पर भाजपा सरकार के द्वारा 6 महीने पूर्व के जारी किए गए आदेशों के अनुसार ही वहां पर रिलीविंग जॉइनिंग कर वह पद भर दिए गए हैं जोकि विभाग की कार्यप्रणाली पर एक प्रश्न चिन्ह खड़ा करता है।

चौहान ने कहा कि हमने मुख्यमंत्री एवं उपमुख्यमंत्री से मांग की है कि इसकी जांच करवाएं कि जब 12 दिसंबर 2022 को आप की सरकार के द्वारा आदेश जारी किए गए थे की इससे पूर्व के सभी प्रकार की एक्सटेंशन व ट्रांस्फर आर्डर जो अभी तक इंप्लीमेंट नहीं हुए हैं।

वह सब निरस्त माने जाए तो उसके बावजूद शिक्षा विभाग में किन आदेशों के तहत 31 दिसंबर को सेंकडो ट्रांसफर हुई और उनकी जॉइनिंग ली गई यह एक बहुत बड़ा प्रश्न चिन्ह है इसके ऊपर जांच कर कार्रवाई करने की आवश्यकता है ।
चौहान ने कहा जब सरकार के द्वारा नोटिफिकेशन जारी कर दी गई थी तो शिक्षा निदेशक ने उस नोटिफिकेशन को आगे फॉरवर्ड क्यों नहीं किया और इस तरह का स्पष्ट आदेश अगर जारी किया गया होता तो 6 महीने या 3 महीने पहले के जारी किए गए आदेशों के ऊपर रिलिविंग जॉइनिंग संभव नहीं हो पाती l

Share from A4appleNews:

Next Post

IAS प्रबोध सक्सेना ने संभाला हिमाचल प्रदेश के नए मुख्य सचिव का कार्यभार, बधाई देने वालों का लगा तांता

Mon Jan 2 , 2023
एप्पल न्यूज़, शिमला 1990 बैच के आईएएस अधिकारी प्रबोध सक्सेना ने हिमाचल प्रदेश के मुख्य सचिव के तौर पर कार्यभार ग्रहण कर लिया। मूल रूप से लखनऊ के रहने वाले सक्सेना नई सरकार के नए मुख्य सचिव हैं। मुख्य सचिव के तौर पर पूरे राज्य की अफसरशाही की कमान सक्सेना […]

You May Like

Breaking News