IMG_20220716_192620
IMG_20220716_192620
previous arrow
next arrow

खेलों में नहीं होगा राजनीतिक दखल, खेल संघों में खिलाड़ियों को ही मिले प्रतिनिधित्व- विक्रमादित्य सिंह

एप्पल न्यूज़, शिमला

हिमाचल प्रदेश के युवा खेल मंत्री विक्रमादित्य सिंह ने कहा है कि खेल गतिविधियों को ग्रामीण स्तर तक पहुंचाया जाएगा। ग्रामीण क्षेत्रों को ओलंपियन यार्ड बनाया जायेगा और अलग अलग खेल गतिविधियों को करवाया जाएगा। इसके लिए बजट में भी प्रावधान किया जाएगा।

इसके अलावा खेलों का राजनीतीकरण न हो इसे भी सुनिश्चित किया जायेगा। खेल संघों में खिलाड़ियों को प्रतिनिधित्व करने का मौका मिले इसको लेकर कानून में प्रावधान की जरूरत पड़ी तो मुख्य्मंत्री के साथ चर्चा के बाद निर्णय लिया जायेगा।


विक्रमादित्य सिंह ने कहा कि युवा आज नशे की तरफ जा रहें हैं और बेरोजगारी भी लगातर बढ़ रही है जिसके कारण युवा आत्महत्या भी कर रहे हैं। ऐसे में प्रदेश सरकार युवाओं को खेल गतिविधियों की तरफ ले जाने के लिए प्रयास करेंगी।

विक्रमादित्य सिंह ने कहा कि ग्रामीण स्तर पर अलग-अलग खेल प्रतिस्पर्धा किस तरह से आयोजित की जाए इसको लेकर आज अधिकारियों के साथ बैठक की गई है। एक पूरा रोडमैप तैयार किया गया है जिसे शीघ्र ही अमलीजामा पहनाया जाएगा।

इसके अलावा राजनीतिक लाभ के मकसद से कुछ लोग खेल संघों में आते हैं लेकिन मंशा पूरी होने पर खेल को छोड़ देते हैं इसलिए खेलों में किसी भी तरह की राजनीति ना हो इसे प्रदेश सरकार सुनिश्चित करेगी।

अगर जरूरत पड़ी तो आने वाले समय में इसको लेकर कानून में संशोधन के लिए भी मुख्य्मंत्री की राय के बाद निर्णय लिया जायेगा।

वहीं प्रदेश की खेल नीति का भी अध्ययन कर जरुरी दिशा निर्देश दिए जाएंगे।

Share from A4appleNews:

Next Post

PWD के निर्माण कार्यों के अब 10 दिन में ऑनलाईन होंगे टेंडर, Ex-En को 2 करोड़ तो SE को 6 करोड़ की वित्तीय शक्तियां प्रदान

Tue Jan 17 , 2023
एप्पल न्यूज़, शिमला प्रदेश में निर्माण कार्यों के लिए सीमिति समयावधि उपलब्ध होने के दृष्टिगत लोक निर्माण विभाग द्वारा निर्माण कार्यों में गति लाने के उद्देश्य से जहां एक ओर फील्ड स्तर पर तैनात अभियंताओं की वित्तीय शक्तियां बढ़ाई गई हैं, वहीं निविदा प्रक्रिया को पूर्ण करने के लिए निर्धारित […]

You May Like