IMG_20220716_192620
IMG_20220716_192620
previous arrow
next arrow

हिमाचल को नशामुक्त राज्य बनाने में सबका सहयोग आवश्यक- राज्यपाल

एप्पल न्यूज़, मंडी

राज्यपाल शिव प्रताप शुक्ल ने कहा कि हिमाचल प्रदेश को नशामुक्त राज्य बनाने में हम सभी को सामूहिक जिम्मेवारी के साथ नशीले पदार्थों के खिलाफ अभियान को गति प्रदान करते हुए इसे आगे ले जाना होगा।
आज मंडी के समीप रघुनाथ का पधर में स्थित नशा निवारण केंद्र के दौरे के दौरान उन्होंने यह बात कही।


राज्यपाल ने कहा कि इस कार्य में समय अवश्य लग सकता है लेकिन यह असंभव कदापि नहीं है। उन्होंने कहा कि प्रत्येक व्यक्ति के सहयोग से हम नशा निवारण अभियान में निश्चित तौर पर सफलता प्राप्त कर सकते हैं।
श्री शुक्ल ने कहा कि राज्य सरकार नशीले पदार्थों के विरुद्ध प्रभावी ढंग से कार्य कर रही है। राज्यपाल के तौर पर उन्होंने भी एक अभियान के रूप में इस कार्य को आगे बढ़ाते हुए सभी के सहयोग से हिमाचल को नशामुक्त बनाने की दिशा में प्रयास आरंभ किए हैं। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री के क्षय रोग मुक्त भारत अभियान को भी इसी तर्ज पर आगे बढ़ाते हुए हिमाचल को भी क्षय रोग मुक्त राज्य बनाने के लिए कार्य किया जाएगा।
राज्यपाल ने केंद्र में उपचाराधीन आवासियों से संवाद भी किया। इस दौरान प्राप्त जानकारी पर संज्ञान लेते हुए राज्यपाल ने उपायुक्त को निजी स्तर पर संचालित किए जा रहे नशा निवारण केंद्रों की निगरानी के निर्देश भी दिए।
इससे पहले, राज्यपाल ने क्षेत्रीय अस्पताल मंडी में आईसीयू, कैजुअल्टी ओपीडी और हंस रिनल केयर सेंटर का दौरा किया और रोगियों को उपलब्ध करवाई जा रही सेवाओं की जानकारी प्राप्त की। उन्होंने अस्पताल में उपलब्ध सुविधाओं की समीक्षा भी की।
राज्यपाल ने जिला रेडक्रॉस के माध्यम से अस्पताल में रोगियों को डिजिटल एक्स-रे, ईसीजी और एंबूलैंस इत्यादि की सुविधा उपलब्ध करवाने पर संतोष व्यक्त किया।
स्थानीय विधायक अनिल शर्मा, उपायुक्त अरिंदम चौधरी सहित अन्य वरिष्ठ अधिकारी इस अवसर पर उपस्थित थे।
राज्यपाल ने सोमवार सायं मंडी के सुप्रसिद्ध बाबा भूतनाथ मंदिर में पूजा-अर्चना भी की।

Share from A4appleNews:

Next Post

हमीरपुर के जसकोट में हेलीपोर्ट के लिए भूमि चिन्हित- मुख्यमंत्री

Wed Apr 12 , 2023
 एप्पल न्यूज़, हमीरपुर मुख्यमंत्री ठाकुर सुखविंदर सिंह सुक्खू ने पवन हंस कंपनी के डीजीएम एस.पी. चौहान के साथ नादौन के सेरा विश्राम-गृह में आयोजित बैठक में हमीरपुर के जसकोट में प्रस्तावित हेलीपोर्ट परियोजना के विभिन्न पहलुओं पर विस्तृत चर्चा की।मुख्यमंत्री ने कहा कि इस परियोजना के लिए भूमि चिन्हित कर […]

You May Like

Breaking News