IMG_20220716_192620
IMG_20220716_192620
previous arrow
next arrow

हिमाचल में राज्यसभा की एक सीट के लिए 68 में से 67 MLA ने डाला वोट, CM ने किया जीत का दावा, बोले- BJP की अंतरात्मा पैसा

एप्पल न्यूज, शिमला

हिमाचल प्रदेश से राज्यसभा के लिए एक सीट पर सुबह 9 बजे से विधान सभा में मतदान प्रक्रिया चल रही है। 68 में से 67 विधायक अपने मत का प्रयोग कर चुके हैं जबकि कांग्रेस विधायक सुदर्शन बबलू बीमार होने का कारण अभी तक मतदान करने नही पहुंचें हैं।

शाम चार बजे तक मतदान प्रक्रिया चलेगी और पांच बजे मतों की गणना होनी है। कांग्रेस ने अभिषेक मनु सिंघवी को प्रत्याशी बनाया है जबकि भाजपा ने हर्ष महाजन को प्रत्याशी बनाकर चुनाव में उतारा है।

मतदान के बाद मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू ने जीत का दावा करते हुए कहा कि सभी विधायकों ने पार्टी की विचारधारा पर अपने मत का इस्तेमाल किया है। पार्टी पूरी तरह से एकजुट है सभी कांग्रेस विधायक सरकार के साथ हैं।

विपक्षी भाजपा पैसे की अंतरात्मा की बात कर रही है क्योंकि भाजपा की कोई अंतरात्मा नहीं है पैसा ही उनकी अंतरात्मा है। अगर कोई पार्टी की सोच से हटकर वोट डालता है तो उसमें सौदेबाजी का अंदेशा होता है

वहीं कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष प्रतिभा सिंह ने कहा कि सभी विधायक कांग्रेस पार्टी के पक्ष में वोट डालेंगे हालांकि कुछ लोगों की नाराजगी जरूर हो सकती है लेकिन पार्टी विचारधारा से हटकर कोई भी विधायक वोट नहीं डालेगा।

भाजपा ने जरूर कैंडिडेट देकर सरकार को मुश्किल में डालने का प्रयास किया है लेकिन सरकार अपना बहुमत स्थापित करेगी।

जो लोग नाराज हैं उसको लेकर सरकार को गंभीरता से सोचने की आवश्यकता है अभी भी सरकार के पास काफी समय बचा हुआ है सभी लोगों को साथ में लेकर चलना होगा।

Share from A4appleNews:

Next Post

जयराम ठाकुर ने मांगा मुख्यमंत्री का इस्तीफा, बहुमत खो चुकी है कांग्रेस, अब सरकार में नही बने रहने का हक

Tue Feb 27 , 2024
एप्पल न्यूज, शिमला नेता प्रतिपक्ष जयराम ठाकुर ने कहा कि विधानसभा की इतिहास में आज का दिन काले अक्षरों में लिखा जाएगा। कटौती प्रस्ताव के दौरान जब फाइनेशियल बिल पर चर्चा होती है उसमे डिवीजन मांगने का अधिकार है। वॉइस वोट ही इसके लिए पर्याप्त नहीं हैं। वोटिंग के लिए […]

You May Like

Breaking News