IMG_20220716_192620
IMG_20220716_192620
previous arrow
next arrow

हिमाचल विधानसभा का बजट सत्र समाप्त, सत्र में दिए 530 तारांकित और 218 अतारांकित प्रश्नों के उत्तर, विपक्ष बोला सदन से बाहर भी उठाएंगे जनता के मुद्दे

एप्पल न्यूज़, शिमला

हिमाचल विधानसभा का बजट सत्र समाप्त हो गया है। इस सत्र में कुल 16 बैठके हुई है। 16 दिन तक चले बजट सत्र में 55 घण्टे 32 मिंट तक चली कार्यवाही, 6 मार्च को मुख्यमंत्री ने सदन में बजट पेश किया। बजट अनुमानों पर 34 सदस्यों ने चार दिन तक चर्चा की। 16 मार्च से बजट के अनुमान मागों पर कटौती प्रस्ताव व चर्चा की गई।

सत्र में 530 तारांकित ओर 218 अतारांकित प्रश्नों के उत्तर प्रस्तुत किये गए। दो दिन गैर सरकारी दिवस थे। इस दौरान 5 सरकारी विधयेक पुरुस्थापित किए गए। सत्र के दौरान कोरोना से बचने के लिए एहतियात के कई कदम उठाए गए। दोनों पक्षो ने इस दौरान सार्थक चर्चा हुई है।

मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने कहा कि सत्र की शुरुआत गर्माहट के साथ हुई लेकिन समाप्ति सौहार्द पूर्ण माहौल में हुई है। सत्र में सार्थक चर्चा हुई है। इस सकरकार का ये चौथा बजट था। कोविड के बावजूद अच्छा बजट पेश किया गया। ऐसा दौर किसी भी पूर्व मुख्यमंत्री के समय नही पैदा हुआ बावजूद इसके अच्छा बजट पेश किया गया।

मुख्यमंत्री ने कहा कि सुजान सिंह पठानिया व रामस्वरूप के रूप में प्रदेश को क्षति हुई है। उन्होंने कहा कि आगामी चार नगर निगमो व दो उपचुनाव में भाजपा जीतेगी। फतेहपुर व मंडी में भी एमपी के लिए चुनाव होंगे जिसमें भाजपा जीतेगी। कोरोना के बढ़ते मामलों को लेकर सख्ती बढ़ाने को लेकर सीएम ने कहा कि आज डीसी एसपी के साथ बैठक होगी जिसमें स्थिति का जायजा लिया जाएगा।

उन्होंने कहा पर्यटन सीजन प्रभावित न हो इसकी कोशिश की जाएगी। अगर परिस्थितिया बिगड़ती है तो तभी आगे लॉकडौन जैसे बड़े निर्णय लिए जा सकते हैं।

वन्ही विपक्ष के नेता मुकेश अग्निहोत्री ने कहा कि बजट राशि का प्रयोग कर्मचारियों पेसन्धारीयों के लिए खर्च करे। शुरुआत में कांग्रेस के पांच सदस्यों को बाहर किया गया था। विधानसभा विधायको का क्षेत्र है हमारा गतिरोध सरकार से है सवैधानिक व्यवस्था से नही। कर्जे के कानून को पास करने के वीपक्ष खिलाफ था लेकिन सत्तारूढ़ दल ने संख्याबल के आधार पर इसे पास कर दिया।

उन्होंने कहा कि सरकार कई महत्वूवर्ण विषयों पर लगे सवालों का जवाब देने में नाकाम रही है। प्रदेश के कर्मचारियों, एसएमसी टीचर्स, महंगाई, किसानों बागबानों के मसले सदन से बाहर उठाये जाएंगे। आगामी नगर निगम चुनाव में कांग्रेस जीतेगी आने वाला समय कांग्रेस का है कांग्रेस की ही सरकार बनेगी।

Share from A4appleNews:

Next Post

उचित मूल्य की 453 दुकानों के माध्यम से पौने पांच लाख लोगों को उपलब्ध करवाया जा रहा है सस्ता राशन

Sun Mar 21 , 2021
एप्पल न्यूज़, कुल्लू कुल्लू जिला की लगभग 4.75 लाख आबादी को 453 उचित मूल्य की दुकानों के माध्यम से सस्ता राशन उपलब्ध करवाया जा रहा है। इस पर सालाना लगभग 35. 36 करोड़ की राशि व्यय की जा रही है। उपभोक्ताओं को सरकार द्वारा प्रदान किया जाने वाला सस्ता राशन सुगमता पूर्वक उपलब्ध हो, इसके लिए जिलाधीश […]

You May Like

Breaking News