IMG_20220716_192620
IMG_20220716_192620
previous arrow
next arrow

हिमाचल में कोरोना रिकॉर्ड – 24 घंटों में 26 लोगों की मौत, जय राम ठाकुर ने लगाई वैक्सीन की दूसरी डोज

एप्पल न्यूज़, शिमला

प्रदेश में कोरोना के मामलों में वृद्धि लगातार जारी है। राज्य में 1089 नये मामलों की पुष्टि हुई है . वहीं बीते 24 घंटों में 26 लोगों की मौत हो गई है जबकि 7 सौ 72 मरीज स्वस्थ हुए हैं। कोराना संक्रमण के सर्वाधिक 3 सौ 30 मामले कांगड़ा जिला में दर्ज किए गए। इसके अलावा सोलन में 2 सौ 16, मंडीमें एक सौ 35, ऊना और सिरमौर में एक सौ 12, एक सौ 12, चंबा में 84, हमीरपुर 83, शिमला मे 59, बिलासपुर में 44, कुल्लू में 10 और लाहौल स्पीति में 4 मामलों की पुष्टि हुई है। प्रदेश में कोरोना के कुल मामलों की संख्या बढ़कर 84 हजार 65 हो गई है। इनमें से 12 हजार 2 सौ 46 मामले सक्रिय हैं जबकि 70 हजार 5 सौ 19 लोगों ने कोरोना को मात दी है।

मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने कहा कि किसी भी विपरीत परिस्थिति का सामना करने के लिए प्रदेश में कोविड रोगियों के लिए लगभग एक हजार 500 अतिरिक्त बिस्तरों की व्यवस्था की जाएगी। उन्होंने कहा कि जुकाम जैसे लक्षण आने पर लोगों को स्वेच्छा से अपनी जांच करवाने के लिए आगे आना चाहिए।

मुख्यमंत्री ने हिमाचल आने वाले लोगों से आग्रह किया कि अपने बारे में पंचायती राज संस्थाओं, शहरी स्थानीय निकायों के निर्वाचित प्रतिनिधियों और स्वास्थ्य कार्यकर्ताओं को जानकारी प्रदान करें ताकि आवश्यकता होने पर उन्हें चिकित्सीय सहायता की सलाह दी जा सके।

जय राम ठाकुर ने कोविड-19 वैक्सीन की दूसरी खुराक ली
मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर ने दीनदयाल उपाध्याय अस्पताल में कोविड-19 टीके की दूसरी खुराक ली। उन्होंने 4 मार्च, 2021 को पहली खुराक ली थी।
इसके उपरान्त, इलैक्ट्राॅनिक मीडिया के साथ बातचीत करते हुए मुख्यमंत्री ने राज्य के लोगों से कोरोना वायरस से बचाव के लिए टीका लगवाने के लिए आगे आने का आग्रह किया। उन्होंने कहा कि राज्य में टीकाकरण अभियान सुचारू रूप से चल रहा है और अब तक वैक्सीन की 13.89 लाख खुराकें दी जा चुकी हैं। फेस मास्क का उपयोग, परस्पर दूरी के नियमों का कड़ाई से पालन और नियमित रूप से हाथ धोना इस वायरस को फैलने से रोकने के लिए अत्यंत आवश्यक है।
मुख्यमंत्री ने कहा कि विश्व का सबसे बड़ा टीकाकरण अभियान देश में सफलतापूर्वक कार्यान्वित किया जा रहा है, जो हमारे वैज्ञानिकों तथा डाॅक्टरों की कड़ी मेहनत का परिणाम है। केंद्र सरकार ने 18 वर्ष से अधिक आयु के सभी लोगों का टीकाकरण करने का निर्णय लिया है। उन्होंने कहा कि वीरवार को आयोजित मंत्रिमंडल की बैठक में राज्य सरकार ने भी 18 वर्ष से अधिक आयु के लोगों का निःशुल्क टीकाकरण करवाने का निर्णय लिया है।
मुख्य चिकित्सा अधिकारी डाॅ. सुरेखा चोपड़ा और चिकित्सा अधीक्षक डाॅ. रविंद्र मोक्टा भी इस अवसर पर उपस्थित थे।

Share from A4appleNews:

Next Post

ग़ज़ब फ़रमान - कृषि विश्वविद्यालय पालमपुर परिसर में किसी का पशु घुसा तो होगा जब्त, 1500 रूपये प्रतिदिन लगेगा ज़ुर्माना

Sat Apr 24 , 2021
एप्पल न्यूज़, पालमपुर हिमाचल प्रदेश के चौधरी सरवण कुमार कृषि विश्वविद्यालय पालमपुर में कुछ लोग अपने पालतू पशु विश्वविद्यालय की सीमा के अन्दर चरने के लिए छोड़ देते हैं। इस सम्बन्ध में विश्वविद्यालय के कुलसचिव ने विश्वविद्यालय की सीमा के अन्दर बाहरी पशुओं के प्रवेश से सम्बन्धित एक सूचना जारी […]

You May Like

Breaking News