IMG_20220716_192620
IMG_20220716_192620
previous arrow
next arrow

RS बाली ने की घोषणा- रिहेबलिटेशन में उपचाराधीन युवाओं के लिए खुलेंगे पर्यटन निगम के कमरे, प्रधाव मैराथन में पर्यटन देगा पूरा सहयोग

एप्पल न्यूज़,

हिमाचल पर्यटन निगम के उपाध्यक्ष रघुवीर सिंह बाली ने कहा कि प्रधाव की सोच को लेकर हमारा प्रदेश आगे बढ़ रहा है। और युवाओं को मशे के विरुद्ध एक मुहिम के तहत खड़ा किया। ड्रग्स हानिकारक हैं और प्रदेश, पीढ़ी और नस्ल को बर्बाद कर रहा है। परिवार परेशान हैं।
ड्रग्स एक आसान जरिया बना दिया है खुद की परेशानियों से दूर भागने की लेकिन ये नहीं समझते कि इससे सब तबाह हो रहा है। ड्रग्स पहले खुद के शरीर और फिर सब तबाह करता है। कानून व्यवस्था को भी सुचारू रखने में परेशानी लहदी करता है। पुलिस टीम ने इसके खिलाफ कार्य शुरू किया जो सराहनीय है।


बाली ने कहा कि मुख्यमंत्री के साथ कैबिनेट रेंक में भी वह यँगेस्ट है । इससे पहले युवा कांग्रेस और कांग्रेस में बतौर महासचिव यंगेस्ट रहे हैं ।
सोसायटी में आज सबसे बड़ी समस्या ही ड्रग्स है। जिससे निपटारा दिलाना पूरे समाज का काम है।
नशा दूर होगा तो फिर पर्यटन भी बढ़ेगा। ये बेहतरीन विजन है। पुलिस की हर कैम्पेन में पर्यटन विभाग साथ रहेगा।
उन्होंने सभी विभागों से भी इस संकल्प में बढ़ चढ़कर भाग लेने की अपील की।
RS बाली ने कहा कि हिमाचल में टूरिज्म का पोटेंशल बहुत ज्यादा है। यहां की आबादी से ज्यादा पर्यटक यहां आता है। हिमाचल देश का सबसे बेहतरीन पर्यटन गंतव्य है।
विभाग ने तय किया कि पुलिस की हाफ मैराथन में सहयोग देगा और टूरिज्म के होटल में भी इस मुहिम को चलाया जाएगा। टीवी पर वीडियो और टेबल पर एक कार्ड रखा जाएगा। ताकि नशे के दुष्परिणामों से नशे के विरुद्ध खड़े हो सके।
क्योंकि उस पीड़ा को वही समझ सकता है जिसके घर परिवार से कोई चिराग बुझ जाता है अतः प्रधाव को आगे बढ़ना होगा।
स्वास्थ्य विभाग के साथ ही पुलिस विभाग एक सैल बनाए कहाँ युवाओं लो पुलिस कर्मी व अधिकारी उनका मार्गदर्शन कर सकें। जिससे फायदा ही होगा।
बाली ने घोषणा की कि रिहेबलिटेशन के लिए युवाओं को पर्यटन निगम के कमरे दे सकते हैं। ताकि वह अपने परिवार के साथ रह सके। होटल की सर्विस उन्हें प्रदान की जाएगी।

Share from A4appleNews:

Next Post

मुख्यमंत्री ने रूप सिंह धूमल के निधन पर किया शोक व्यक्त

Wed Jun 14 , 2023
एप्पल न्यूज़, शिमला मुख्यमंत्री ठाकुर सुखविंदर सिंह सुक्खू ने अखिल भारतीय लघु उद्योग भारती के उपाध्यक्ष एवं संत ग्रुप के अध्यक्ष रूप सिंह धूमल के निधन पर गहरा शोक व्यक्त किया है। वह पूर्व मुख्यमंत्री प्रेम कुमार धूमल के बड़े भाई थे। उनका लंबी बीमारी के बाद गत रात्रि उनका […]

You May Like